Polytechnic entrance exam result | Rank Card Download

उसके बाद शो (show ) बटन पर क्लिक कर दीजिए उसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा अर्थात आपका रैंक कितना आया है वह आपको नीचे बॉक्स में दिखाई देगा।

नमस्कार दोस्तों आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि आप 2022 में पॉलिटेक्निक के इंटर के एग्जाम की रेंक शीट या रिजल्ट कैसे देख सकते हैं. और कैसे डाउनलोड कर पाएंगे तो अगर आप पॉलिटेक्निक एंट्रेंस एग्जाम की रेंक शीट या रिजल्ट देखना चाहते हैं तो इस लेख को पूरा जरूर पड़े तो चलिए शुरू करते हैं.

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम कब आया?

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का परिणाम 1 जुलाई 2022 को आया है तो आप इसके बाद अपना परीक्षा परिणाम को देख पाएंगे जिसके बारे में हमने नीचे बताया है।

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा परिणाम कैसे देखे?

  1. सबसे पहले आप https://ubtejeep.co.in/ पर जाएं। उसके बाद वहां पर आपको डाउनलोड पैन कार्ड रिजल्ट का बटन दिखेगा आपको वहां पर क्लिक करना है।
सबसे पहले आप https://ubtejeep.co.in/ पर जाएं। उसके बाद वहां पर आपको डाउनलोड पैन कार्ड रिजल्ट का बटन दिखेगा आपको वहां पर क्लिक करना है।
visit https://ubtejeep.co.in/Default.aspx
  1. उसके बाद आपके सामने एक नया बॉक्स ओपन होगा जिसमें वह आपसे आपका रोल नंबर पूछेगा यह रोल नंबर आप के एडमिट कार्ड में होगा तो आप अपने एडमिट कार्ड में दिए गए रोड नंबर को इस बॉक्स में डालिए।
 बॉक्स ओपन होगा जिसमें वह आपसे आपका रोल नंबर पूछेगा यह रोल नंबर आप के एडमिट कार्ड में होगा तो आप अपने एडमिट कार्ड में दिए गए रोड नंबर को इस बॉक्स में डालिए।
  1. उसके बाद शो (show ) बटन पर क्लिक कर दीजिए उसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा अर्थात आपका रैंक कितना आया है वह आपको नीचे बॉक्स में दिखाई देगा।
उसके बाद शो (show ) बटन पर क्लिक कर दीजिए उसके बाद आपका रिजल्ट आपके सामने आ जाएगा अर्थात आपका रैंक कितना आया है वह आपको नीचे बॉक्स में दिखाई देगा।

पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट को PDF में कैसे डाउनलोड करें?

तो जैसा कि मैंने आपको बताया ही है कि आप पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट को कैसे देख सकते हैं लेकिन अभी मैं आपको बताने वाला हूं कि आप पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का रिजल्ट को पीडीएफ में डाउनलोड कैसे कर सकते हैं तो आप ऊपर दिए गए सभी प्रक्रिया को फॉलो कीजिए और फिर आपका रिजल्ट जब आपको दिखाई देगा तो उसके नीचे आपको प्रिंट का बटन दिखता है. तो आपको उस बटन पर क्लिक करना है और save to pdf पर क्लिक कर देना है वह आपके कंप्यूटर या मोबाइल में सेव हो जाएगा। फिर आप उसका इस्तेमाल कई प्रकार से कर सकते हैं उसको प्रिंट करवा सकते हैं या अन्य इस्तेमाल कर सकते हैं।

पॉलिटेक्निक की काउंसलिंग कब से होगी?

पॉलिटेक्निक की पहली काउंसलिंग का रजिस्ट्रेशन का अभी तक अपडेट नहीं आया है। आप हमारी वेबसाइट पर जरूर चेक करते रहे। आपको यहां पूरी जानकारी दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *